प्रशासनिक सेवाएं प्रारम्भिक परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्र में संशोधन 14 मार्च तक

शिमला। प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि केन्द्रीय लोक सेवा आयोग प्रशासनिक सेवाएं (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2022, जिसमें भारतीय वन सेवाएं (प्रारम्भिक) परीक्षा 2022 भी शामिल है, पूरे देश में 5 जून, 2022 को आयोजित कर रहा है।
आयोग ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश में इस परीक्षा के लिए दो अतिरिक्त परीक्षा केन्द्र धर्मशाला और मण्डी में स्थापित करने का निर्णय लिया है। इसके दृष्टिगत आयोग ने यह भी निर्णय लिया है कि प्रशासनिक सेवाएं (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2022 के आवेदक अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र चुनने के लिए एक बार पुनः मौका दिया जाएगा, ताकि वे अपनी पसंद का केन्द्र चुन सकें।
उन्होंने कहा कि इसके लिए आवेदकों से दो चरणों में उनकी पसंद मांगी जाएगा, जिसमें प्रथम चरण 3 से 7 मार्च, 2022 तथा दूसरे चरण में 10 से 14 मार्च, 2022 को सायं 6 बजे तक आवेदक अपने केन्द्र के बारे में संशोधित दर्ज करवा सकते हैं। यदि कोई आवेदक केन्द्र में बदलाव नहीं चाहता है तो वह पहले भरे गए केन्द्र पर ही परीक्षा दे सकेगा। परीक्षा केन्द्र में बदलाव के लिए पुनः आवेदन के उपरांत पहले आओ पहले पाओ आधार पर केन्द्र आवंटित किए जाएंगे। एक बार आवंटित केन्द्र की क्षमता पूर्ण हो जाने पर उसे फ्रीज कर दिया जाएगा और आवेदकों को शेष केन्द्रों में से किसी एक को चुनना होगा।
उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए पूर्व में जारी अन्य दिशा-निर्देश यथावत रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *