पांच साल पहले अलसिंडी से धुन्धन तक पास हुआ था रोड, लेकिन अभी तक बस सेवा नहीं हुई शुरू

करसोग। उपमंडल करसोग के तहत अलसिंडी से जस्सल सड़क पर बस ट्रायल लिया गया। इसी सड़क मार्ग पर पांच साल पहले अलसिंडी से घुन्धन तक बस ट्रायल लिया गया था, जो सफल रहा था। प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय में बस ट्रायल सफल रहने के बाद लोगों को जल्द ही बस सेवा शुरू करने का भरोसा दिया गया था, लेकिन हैरानी की बात है कि अब तक परिवहन निगम 2 किलोमीटर रोड पर बस सेवा शुरू नहीं कर पाया है। लोगों का कहना है कि पहली बार भी पंचायत चुनाव नजदीक आने पर लोगों को अलसिंडी से घुन्धन तक बस सेवा शुरू करने का सपना दिखाया गया था, जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है। अब एक बार फिर से अलसिंडी से वाया धुन्धन होकर जस्सल के लिए सफल बस ट्रायल किया है। ऐसे में लोगों ने अब जल्द से जल्द बस सेवा शुरू करने की मांग की है। ताकि लोगों परिवहन सेवा का पूरा लाभ उठा सके।

लोगों को झेलनी पड़ रही है परेशानी:
अलसिंडी से धुन्धन तक ट्रायल सफल रहने के बाद अभी तक बस सेवा आरम्भ नहीं हुई है। ऐसे में धुन्धन सहित आसपास के कई गांवों के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र में कर्मचारियों और किसानों को बस सेवा आरम्भ न होने के कारण कई किलोमीटर पैदल सफर तय करके शिमला करसोग मुख्य मार्ग में बस लेने के लिए पहुंचना पड़ता है। यही नहीं बहुत जरूरी होने पर लोगों को टेक्सी के लिए अधिक पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

मां नैना देवी ग्राम सुधार सोसायटी के अध्यक्ष ललित शर्मा ने बताया कि पांच साल पहले भी अलसिंडी से धुन्धन तक 2 किलोमीटर सड़क पर बस ट्रायल लिया गया था, लेकिन अभी तक बस सेवा शुरू नहीं हुई है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द बस सेवा आरंभ करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *