कोरोना और AIDS से बचाव के लिए चला जागरूकता अभियान

करसोग। जिला मंडी के करसोग में लोगों को कोरोना वायरस और एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए कैंप का आयोजन किया गया. नगर पंचायत के तहत न्यारा वार्ड में जिला एड्स कंट्रोल सोसायटी मंडी के सौजन्य से आयोजित कैम्प में एकीकृत सलाह एवं जांच केंद्र करसोग से आई टीम ने करीब 35 महिलाओं को जागरूक किया।

इस दौरान लोगों को कोविड-19 से बचाव के तरीके भी बताए गए. लोगों को बताया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से मास्क, बार बार हाथ धोना और दो गज की दूरी बनाकर ही बचा जा सकता है. ऐसे में अगर लोग सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी की पालना करते हैं तो वैश्विक महामारी से बचा जा सकता है।

जागरूकता अभियान 31 दिसबंर तक चलता रहेगा

इस दौरान लोगों को अधिक भीड़ न लगाने की भी सलाह दी गई। ये जागरूकता अभियान 31 दिसबंर तक चलता रहेगा। इसके तहत उपमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को जागरूक किया जाएगा। लोगों को एड्स के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

विशेषज्ञ लोगों को एड्स फैलने के कारणों और इससे बचाव को लेकर बरते जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरूक कर रहे है। तभी एड्स जैसी जानलेवा बीमारी से बचा जा सकता है। इस दौरान न्यारा वार्ड के पार्षद बंसीलाल भी उपस्थित रहे।

कैंप में उपस्थित लोगों को फल भी बांटे गए

उन्होंने जागरूकता अभियान चलाने के लिए प्रशासन का आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सरकार की एडवाइजरी की सख्ती से पालना करने की अपील की है। इस दौरान कैंप में उपस्थित लोगों को फल भी बांटे गए। एकीकृत सलाह एवंम जांच केंद्र करसोग की परामर्श दात्री विजयलक्ष्मी ने बताया कि न्यारा वार्ड में महिलाओं को कोविड-19 और एड्स से बचाव के बारे जानकारी दी गई।

पार्षद बंसीलाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने न्यारा वार्ड में महिलाओं को एड्स और कोविड 19 के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान रोजगार गारंटी योजना में कार्य कर रही महिलाओं को भी एड्स और कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव की जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *