तत्तापानी बूथ में 15 दिसम्बर तक मतदाता सूची में दर्ज करें नाम

करसोग। निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र 39 तत्तापानी में मतदाता सूची में नाम दर्ज करने नाम हटाने व शुद्धीकरण का कार्य किया जा रहा है। 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलाए जा रहे इस विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत मतदाता सूचियों का कार्य किया जा रहा है।

मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए 3 दिन ही शेष

जिसके अंतर्गत मतदान केंद्र 39 तत्तापानी के मुहाल सरोर, ठोगी, खलगण, तत्तापानी, ज्योरी व कीड़िया के नये मतदाताओं को जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है या 1 जनवरी 2021 तक 18 वर्ष की आयु पूरी कर लेंगे, उनके नाम मतदाता सूचियों में दर्ज किए जा रहे हैं। मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए अब 3 दिन ही शेष रह गए हैं।

मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करने की अपील

इसको देखते हुए अभी मुहालों व गांव के लोगों से जल्द से जल्द मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करने की अपील की है। नाम दर्ज करने के लिए दो पासपोर्ट साइज के फोटो दसवीं कक्षा का प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि वह निवास स्थान से संबंधित दस्तावेज की प्रतिलिपि को फॉर्म नंबर 6 के साथ लगाना होगा।

तत्तापानी बूथ अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि 15 नवंबर से अभी तक मतदाता सूची में करीब 24 नए मतदाताओं को शामिल किया जा चुका है, जबकि 5 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से मृत्यु की वजह से हटाए जाने के आवेदन प्राप्त हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *