डाॅ. राजीव सैजल ने ग्राम पंचायत धर्मपुर में 94.22 लाख रुपए की लागत से निर्मित पंचायत भवन तथा कार्यालय की रखी आधारशिला रखी।

30 सौर ऊर्जा चलित लाईट की वितरित
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि शारदीय नवरात्र के शुभ अवसर पर हम सभी को मूलभूत नियमों का पालन करते हुए अपने परिवार तथा समाज को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने का प्रण लेना होगा। डाॅ. सैजल आज कसौली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर तथा शिल्लड में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने धर्मपुर में वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार चयनित ग्राम पंचायतांे को सौर ऊर्जा चलित लाईट वितरित की। उन्होंने ग्राम पंचायत धर्मपुर में 94.22 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले पंचायत भवन तथा कार्यालय की आधारशिला रखी।
डाॅ. सैजल ने धर्मपुर मंे ग्राम पंचायत जाबल जमरोट, नेरीकलां, गुल्हाड़ी, जाबली, भोजनगर, अन्हेच, चेवा, भारती, शडयाणा, कोटबेजा, चम्मो, हुड़ंग तथा बोहली के चयनित अनुसूचित जाति बहुल गांवों को 30 सौर ऊर्जा चलित लाईट वितरित कीं।
स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्री ने इस अवसर पर शारदीय नवरात्र की बधाई देते हुए सभी के उत्तम स्वास्थ्य, सुख एवं समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि सनातन भारतीय संस्कृति में प्रत्येक त्यौहार विशिष्टि महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि वर्ष में 02 बार मनाया जाने वाला नवरात्रि का त्यौहार प्रत्येक भारतीय के लिए महत्वपूर्ण है। आदि शक्ति को समर्पित यह त्यौहार हमें समाज में महिलाओं के सम्मान और स्थान का एहसास दिलाता है। उन्होंने कहा कि मातृ शक्ति का सम्मान जहां पृथ्वी पर मानव जाति के उत्थान के लिए आवश्यक है वहीं समग्र विकास की अनिवार्य शर्त भी है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कन्याओं एवं महिलाओं का यथोचित आदर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *